गुरु घासीदास जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ी फिल्म सतनाम सद्गुरु रिलीज

समाज के सैकड़ो युवा देखेंगे “सतनाम सतगुरु” फ़िल्म - सत्येन्द्र डहरिया (प्रदेश उपाध्यक्ष) सतनामी एवं सतनाम धर्म विकास परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं कोरबा सतनामी कल्याण समिति के सह सचिव सत्येन्द्र डहरिया ने बताया कि सतनामी समाज के आराध्य बाबा गुरु घासीदास जी से संबंधित फ़िल्म “सतनाम सतगुरु” 15/12/2023 को रिलीज़ होगी ।चुकी लंबे समय से जीवन पर आधारित फ़िल्म की अवश्यकता समाज को लंबे समय से था जो कि गुरु पर आधारित हों ।

इसलिए युवा एवं समाज में इशें देखने को लेकर काफ़ी उत्साहित है इसलिए इसे सकड़ों लोग के साथ फ़िल्म को देखा जाएगा ताकि उनके “मनखे मनखे ल एक समान” के नारा को समग्र रूप से जीवन में सफल बनाय जा सके ।और हर एक व्यक्ति उनके 42 अमृत वाणी को जीवन में उतार सके और सरल जीवन जी सके ।गुरु घासीदास जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ी फिल्म सतनाम सद्गुरु रिलीज की जा रही है। छत्तीसगढ़ी फिल्मों में यह पहला अवसर होगा जब घासीदास जयंती के उपलक्ष में गुरु घासीदास की जीवनी पर ही आधारित छत्तीसगढ़ी फीचर फिल्म रिलीज की जा रही है, क्योंकि छत्तीसगढ़ में सतनामी समाज की बहुलता है। वह किसी भी फिल्म को हिट करने की संख्या रखते हैं

सब्जेक्ट भी बहुत अच्छा है और धार्मिक है। निर्माता बाबा पात्रे, डॉ जे आर सोनी और संतोष कुर्रे छत्तीसगढ़ी सिनेमा के पुराने नाम है। शायद इसीलिए ऐसी फिल्म की चर्चा जोरों पर है।गुरु घासीदास की जीवनी पर बनी पहली फिल्म “सतनाम सतगुरु’ 15 दिसंबर से दिखाई जाएगी। निर्माता डॉ. जेआर सोनी ने बताया कि इसमें घासीदास के जन्म से लेकर बाल्यकाल, विवाह प्रसंग, तपस्या, 7 संदेश व 42 अमृतवाणियों के गुरु संदेशों के प्रसंग दिखाए गए हैं। राजधानी के अलावा कोरबा, बलौदाबाजार और भाठापारा में रिलीज होने वाली इस फिल्म से पूरे सतनामी समाज की आस्था जुड़ी है। इस फिल्म को रिलीज कर रहे अमन पिक्चर्स के अलक राय ने बताया कि फिल्म के निर्माता से उनकी पुरानी दोस्ती है और बात गुरु घासीदास जयंती के अवसर की भी है, इसलिए फिल्म को लेकर प्रदर्शन के पूर्व फिल्म के रिलीज की जानकारी लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। इस फिल्म में छत्तीसगढ़ के जाने-माने कलाकारों ने काम किया है।

Files